जब इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, तो उसे एक भारतीय खिलाड़ी से सबसे बड़ा खतरा हो सकता है। यह नायक विराट कोहली या रविंद्र जडेजा से नहीं है, बल्कि एक ऐसे क्रिकेटर से है जो इस सीरीज का सबसे बड़ा नायक बन सकता है।

वास्तविक में, ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन है वह खिलाड़ी जो भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच सबसे बड़े अंतर को सिद्ध कर सकते हैं। इंग्लैंड की टीम के लिए विराट कोहली और रविंद्र जडेजा से अधिक खतरा ओफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से है।

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ 19 टेस्ट मैचों में 28.59 की औसत से 88 विकेट हासिल किए हैं। भारत के लिए उनका कुल रिकॉर्ड 95 टेस्ट मैचों में 490 विकेटों का है। वे टेस्ट क्रिकेट में 34 बार पांच विकेट हॉल और 8 बार मैच में 10 या उससे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों में शामिल हैं। उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा 32 विकेट लिए थे। अब भी, इंग्लैंड की टीम के लिए वे एक खतरा बने हुए हैं।

इसी बजह से इंग्लैंड टीम को ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से बचना बेहद मुश्किल होगा। भारतीय टीम टर्निंग पिचें तैयार करवाएगी, जिस पर इंग्लैंड के बैटमेन जूझने के लिए उठेंगे। टर्निंग पिच पर रविचंद्रन अश्विन और और भी खतरनाक होंगे। उनकी वैराइटी में ऑफ-स्पिन, लेग-स्पिन, दूसरा, और कैरम बॉल शामिल है। ICC की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज हैं।