सेबास्टियन वेट्टल ने 2022 में फॉर्मूला 1 से संन्यास ले लिया था, लेकिन वे कभी भी इस खेल से पूरी तरह दूर नहीं हुए। विशेष आयोजनों में शामिल होना और पिट लेन में नजर आना वेट्टल की संभावित वापसी को लेकर चर्चाओं का विषय बना रहता है। मर्सिडीज के साथ जुड़ने की अफवाहों के बीच, वेट्टल ने खुलासा किया कि उन्होंने फॉर्मूला 1 से आगे बढ़ने का निर्णय लिया है और वे वापस नहीं आएंगे।

चैनल 4 से बात करते हुए (RaceFans द्वारा उद्धृत), वेट्टल ने उस समय को याद किया जब उन्होंने इस खेल को छोड़ने का फैसला किया था। उन्होंने विस्तार से बताया कि यह निर्णय उनके लिए कितना दर्दनाक था, जो आज भी उन्हें तकलीफ देता है। लेकिन वे अपनी नई भूमिका में बस रहे हैं और अपने पुराने जीवन में लौटना नहीं चाहते।

वेट्टल ने अपनी दूसरी सीज़न के बाद एस्टन मार्टिन के लिए फॉर्मूला 1 से संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने की इच्छा जताई, यही कारण था कि चार बार के विश्व चैंपियन ने फॉर्मूला 1 चालक के रूप में अपनी ज़िंदगी को छोड़ने का निर्णय लिया।

हालांकि, इस साल की शुरुआत में, जब लुईस हैमिल्टन ने खुलासा किया कि वे 2025 में फेरारी के लिए जाएंगे, तो वेट्टल की वापसी की संभावना उत्पन्न हो गई। मर्सिडीज के लिए वेट्टल के 36 साल की उम्र में संन्यास से वापस आने की रिपोर्टें आईं, लेकिन वेट्टल लगता है कि एक अलग दिशा में जा रहे हैं।

सेबास्टियन वेट्टल ले मैंस के 24 घंटे के लिए तैयारी कर रहे हैं?

एक समय फॉर्मूला 1 के सबसे प्रभावशाली ड्राइवरों में से एक, वेट्टल निश्चित रूप से इस खेल की प्रतिस्पर्धा को मिस करते हैं। घर से रेस देखना और ड्राइवरों को गौरव के लिए प्रतिस्पर्धा करते देखना अक्सर पूर्व रेड बुल ड्राइवर को वापस आने के लिए लुभाता था, लेकिन यह उनके निर्णय को बदलने के लिए पर्याप्त नहीं था।

जून के 24 घंटे के ले मैंस से पहले, वेट्टल ने पोर्शे पेंसके टीम के लिए पोर्शे 963 का परीक्षण किया। खास बात यह है कि यह उनके लिए पहली बार नहीं था, क्योंकि उन्होंने पहले भी इसे विस्साच में एक रोलआउट के दौरान चला रखा था।

एंड्योरेंस रेसों में ड्राइविंग के विचार से रोमांचित होकर, इस परीक्षण ने वेट्टल को आगामी चीजों के लिए उत्साहित किया। इस साल का ले मैंस 15 और 16 जून के बीच आयोजित किया जाएगा, और इस बात की संभावना है कि जर्मन ड्राइवर इसमें भाग लेंगे।