छोटी छुट्टी के बाद, पीवी सिंधु पेरिस ओलंपिक से पहले आत्मविश्वास बढ़ाने वाली जीत की तलाश में होंगी, जब वे 21 मई से शुरू होने वाले मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के अभियान की अगुवाई करेंगी।

पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु, उबर कप और थाईलैंड ओपन को छोड़ने के बाद अंतरराष्ट्रीय सर्किट में वापसी कर रही हैं, और उनका लक्ष्य बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 इवेंट में महिला एकल ड्रॉ में गहराई तक जाने का होगा। हैदराबाद की 28 वर्षीय खिलाड़ी पिछले साल अक्टूबर में लगी घुटने की चोट से उबरने के बाद से अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल नहीं कर पाई हैं।

ओलंपिक में रजत और कांस्य पदक जीतने वाली सिंधु की वापसी सुचारू नहीं रही है और उन्होंने कई करीबी मुकाबले हारे हैं। अब तक की छह प्रतियोगिताओं में सिंधु ने सिर्फ दो क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई है। उनका आखिरी खिताब 2022 सिंगापुर ओपन में आया था, हालांकि उन्होंने पिछले साल स्पेन मास्टर्स में फाइनल में पहुंचकर खिताब के करीब आई थीं।

सिंधु, जिन्होंने 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक के दौरान अपने बाएं टखने में स्ट्रेस फ्रैक्चर का सामना किया था, इस सप्ताह स्कॉटलैंड की किर्स्टी गिलमौर के खिलाफ मुकाबले के साथ जोरदार शुरुआत करना चाहेंगी। शीर्ष खिलाड़ी जैसे एन से यंग, चेन यू फी, अकाने यामागुची या कैरोलिना मरीन इस सप्ताह भाग नहीं ले रही हैं और सिंधु हाल ही में उन्हें परेशान करने वाले अगले पीढ़ी के खिलाड़ियों के खिलाफ अपनी तैयारी का परीक्षण करने के लिए उत्सुक होंगी।

प्रकाश पादुकोण के मेंटरशिप में नए सेट-अप के साथ, सिंधु ने अपने खतरनाक खेल की झलक दिखाई है, लेकिन वह अपने शॉट चयन में निरंतरता नहीं दिखा पाई हैं।

अश्मिता चालीहा, आकाशी कश्यप और मालविका बंसोड़ भी अब सर्किट में कुछ समय से हैं और वे भी अच्छे परिणाम देने की कोशिश करेंगी। चालीहा ने हाल ही में हान युए और अया ओहोरी जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ कुछ गुणवत्ता वाले मैच खेले हैं, दोनों को उन्होंने तीन गेम तक धकेला है।

पुरुष एकल में, किरण जॉर्ज एकमात्र भारतीय हैं और वे जापान के ताकुमा ओबायाशी के खिलाफ मुकाबले के साथ शुरुआत करेंगे।

थाईलैंड ओपन चैंपियन सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने इस टूर्नामेंट से बाहर रहने का फैसला किया है और यह कृष्णा प्रसाद गरगा और साई प्रथेक के के लिए पुरुष युगल में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका होगा।

मिश्रित युगल में, पति-पत्नी की जोड़ी बी सुमीथ रेड्डी और एन सिकी रेड्डी, और सतीश कुमार करुणाकरण और आद्या वेरियथ भारत की उम्मीदों को संभालेंगे।