स्वामी परमहंस महाराज की चांदी जड़ित चरण पादुका चोरी, क्षेत्रवासियों के आस्था का प्रतीक है खड़ाऊं

उपासना डेस्क, अशोक श्रीवास्तव अमेठी: अमेठी से है जहां संग्रामपुर थाना क्षेत्र स्थित आस्था के प्रतीक स्वामी परमहंस महाराज का चांदी जड़ित खड़ाऊं सहित लाखों रुपये के कीमती सामान के साथ 25 हजार रुपये की नगदी व पीतल की तिजोरी में रखें 8 चांदी के सिक्के सोमवार रात चोर मंदिर के दरवाजे की कुंडी तोड़ कर उठा ले गए।

घटना की जानकारी मंगलवार सुबह तब हुई जब आश्रम के महंत साफ सफाई करने मंदिर पहुंचे। सूचना पर पहुंची फोरेंसिक टीम के साथ पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण ने साक्ष्य संकलन । पुलिस प्राथमिकी दर्जकर मामले की जांच कर रही है।

संग्रामपुर थानाक्षेत्र के टीकरमाफी स्थित स्वामी परमहँस आश्रम परिसर के मुख्य मंदिर के दरवाजे की कुंडी तोड़कर सोमवार रात चोर स्वामी परमहंस महाराज जी की चांदी जड़ित खड़ाऊं उठा ले गए। इसके साथ ही चोर मंदिर में रहे पीतल की तिजोरी व उसमें रखे चांदी के आठ सिक्के के साथ करीब 25 हजार रुपये की नगदी व चांदी का कटोरा, चद्दर व कुछ कपड़े भी ले गए।

घटना की जानकारी मंगलवार सुबह करीब दो बजे तब हुई जब आश्रम के महंत स्वामी दिनेशनन्द साफ सफाई करने मंदिर पहुंचे। टूटी कुंडी व दरवाजा खुला देख उनके होश उड़ गए। मंदिर में दाखिल हुए तो अंदर रहा सारा सामान बिखरा व आलमारी के ताले भी टूटे थे।

महंत ने इसकी जानकारी आश्रम में रह रहे भक्तों व कुछ श्रद्धालुओं को दी। सूचना मिलते ही प्रभारी चौकी टीकरमाफी धीरेंद्र वर्मा व एसओ प्रेमचन्द्र सिंह के साथ सीओ अर्पित कपूर भी फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस प्राथमिकी दर्जकर कर जल्द ही मामले का खुलासा करने का आश्वासन दिया है।

गौरतलब है कि स्वामी परमहंस आश्रम क्षेत्रवासियों के लिए आस्था का केंद्र है। प्रत्येक मंगलवार को यहाँ श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रहती है। स्वामी परमहंस महाराज जी का चांदी जड़ित खड़ाऊं क्षेत्रवासियों के आस्था का भी प्रतीक है। श्रद्धालु स्वामी परमहंस महाराज की समाधि के साथ-साथ खड़ाऊं का भी दर्शन करते हैं।

Comments

comments

error: Content is protected !!
Open chat
Hi, Welcome to Upasana TV
Hi, May I help You