कुम्भ मेला पुलिस की वेबसाइट हुई लॉन्च

उपासना डेस्क लखनऊ: कुंभ में सुरक्षा के साथ पर्यटन व श्रद्धा को ध्यान में रखते हुए यूपी पुलिस ने एक अलग वेबसाइट www.kumbhmelapolice.in तैयार की है, जिसका शुभारम्भ माननीय मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ द्वारा शुभारम्भ लखनऊ स्थित यू0पी0100 भवन मे किया गया। यह वेबसाइट कुंभ में पुलिस और उससे जुड़ी हर छोटी-मोटी जानकारी देगी। इसे खासतौर से विदेशी सैलानियों और यहां आने वाले शृद्धालुओं को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है। वेबसाइट का उद्धेश्य है कि उन्हें एक ही जगह पर हर तरह की मदद मिल जाए।

वेबसाइट में कुंभ मेला क्षेत्र में बनाए जा रहे 95 पार्किंग स्थल, खोया-पाया की सूचना देने के लिए बनाए जा रहे 15 कंट्रोल रूम का ब्यौरा होगा। इसके अलावा पुलिस द्वारा कुंभ के लिए तैयार किए गए डिजिटल वॉलंटियर की भी सूचना वेबसाइट पर होगी। वेबसाइट में यूपी पुलिस का इतिहास, कुंभ की सुरक्षा के लिए पुलिस द्वारा किए गए विशेष प्रयास, सभी तरह के हेल्प सेंटर, हेल्प लाइन व कंट्रोल रूम के नंबर, पुलिस, सरकार व कुंभ से जुड़े सभी प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफार्म की भी जानकारी उपलब्ध होगी।

कुंभ मेला क्षेत्र और उसके आसपास की जिओ टैगिंग भी कराई गई है। ताकि किसी भी तरह की मुसीबत या आपदा में फंसने या किसी वारदात का शिकार होने वाला अगर फोन पर पुलिस से संपर्क करे तो उसकी लोकेशन बिना बताए पता चल जाए और पुलिस उसकी मदद को पहुंच सके।


Comments

comments

error: Content is protected !!