कुम्भ मेला 2019 में 01 जनवरी से यातायात प्लान शुरू करने के साथ, क्रियाशील के दिये गये निर्देश

उपासना डेस्क, प्रयागराज: कुम्भ मेला में आने वाले यात्रियों को आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए पार्किंग के काम तेजी से पूरा कर लिये जाये तथा सम्बन्धित विभाग के अधिकारी स्वयं जाकर वहां पर विकसित की जानी व्यवस्थाओं की पड़ताल भी अवश्य कर लें। उक्त निर्देश मण्डलायुक्त डॉ. आशीष कुमार गोयल कुम्भ मेला की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में मेला कार्यालय के सभागार में कुम्भ मेले के कार्यदायी विभागों के अधिकारियों को दे रहें थे। मण्डलायुक्त ने कहा कि कुम्भ मेले में आने वाले लोगों के आने से लेकर जाने तक उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो, इस पर ध्यान दिया जाय।
मण्डलायुक्त ने कहा कि 01 जनवरी 2019 से जहां पर बसें खड़ी होनी है, उन स्थलों पर लोक निर्माण विभाग, बिजली विभाग तथा जल निगम के अधिकारी स्वयं जाकर निरीक्षण करे, जिससे मेला के दौरान किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो। उन्होने कहा कि पाण्टून पूलों के सारे काम सारे पूरे किया जायं तथा उसमें किसी प्रकार कोई कमी न रहे, अधिकारीगण इसका विशेष ध्यान रखे। उन्होंने नागवासुकी रोड़ के कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग को दिये। उन्होंने कहा कि 01 जनवरी 2019 से ट्राफिक प्लान लागू करते हुए उसे क्रियाशील कर दिया जाय। उन्होंने सोहबतिया बाग पुल के नीचे की सड़क को शीघ्र बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। इसके साथ ही उन्होने सांस्कृतिक कैंलेडर बनाने के लिए संस्कृति विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।
बैठक में जिलाधिकारी कुम्भ श्री विजय किरन आनन्द, जिलाधिकारी प्रयागराज श्री सुहास एल.वाई., डीआईजी कुम्भ श्री के.पी. सिंह, सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Comments

comments

error: Content is protected !!