छठ पूजा में घाटों पर उमड़ी भीड़, डूबते सूरज को दिया गया अर्घ्य

Photo: Vikas Chauhan

गुरुवार को छठ महापर्व के अवसर पर शहर में कई स्थानों पर विधि-विधान से पूजा-अर्चना की गई। छठ पूजा के लिए लोग बड़ी संख्या में बनाए गए घाटों पर इकट्ठा हुए। इसके बाद शाम को सूर्यास्त के समय भगवान सूर्यदेव को अर्घ्य दिया गया।

छठ पूजा को लेकर उत्साह
– छठ पूजा को लेकर लोगों में खासा उत्साह नजर आ रहा है। व्रतियों का निर्जला व्रत शुक्रवार को सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य देने और विधि विधान से पूजा अर्चना के बाद खुलेगा।
– प्रसाद के रूप में ठेकुआ, चावल के लड्डू बनाए गए। इसके अलावा सांचा और फल भी प्रसाद के रूप में शामिल किए गए। व्रती महिलाओं ने शाम को पूरी तैयारी के साथ बांस की टोकरी में अर्घ्य का सूप सजाया।
– साथ ही, उनके परिवार के लोग एकत्र होकर घाट पर पहुंचे, जहां अस्तांचलगामी सूर्य को सामूहिक रूप से अर्घ्य दिया गया।

क्रासिंग रिपब्लिक में धूमधाम से मनाई गयी छठ पर्व
क्रासिंग रासिंग रिपब्लिक इस्तिथ स्काईटेक् 2, सोसाइटी में इस साल भी आस्था का महापर्व छठ पर्व धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। व्रत कर रही अंजू श्रीवास्तव ने बताया कि ये पर्व लॉग अपने परिवार , रिस्तेदार और समाज के खुशहाली के लिए 48 घंटे का निर्जला व्रत रखती है। स्काईटेक सोसाइटी के सचिव अनुरंजन श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले 2 सालों से सोसाइटी में छठ पर्व मनाया जा रहा है, जिसमे सोसाइटी में राह रहे हर धर्म और जाति के लोग बाद चढ़ के भाग लेते है और इस पर्व में समलित होते है।

Comments

comments

error: Content is protected !!