मुख्यमंत्री ने किया कुम्भ मेला के विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण

उपासना डेस्क, इलाहाबाद: कुम्भ के आयोजन को दिव्य एवं भव्य बनाने के लिए इलाहाबाद में अनके निर्माण कार्यो की शुरूरात करते हुए उसे कुम्भ के पूर्व तैयार करने के लिए टाइमलाइन निर्धारित कर दी गयी है तथा सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को भी इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता न बरतने की हिदायद भी दी गयी। कुम्भ के लिए कराये जा रहे निर्माण कार्यो का स्थलीय परीक्षण करने हेतु निरन्तर मा. मंत्रिगणों एवं प्रशासन के अधिकारियों के द्वारा स्थलीय निरीक्षण भी किया जा रहा है।

कुम्भ आयोजन के कार्यो की समीक्षा एवं कराये जा रहे कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करने हेतु आज मा. मुख्यमंत्री उ.प्र. श्री योगी आदित्यनाथ अपने एक दिवसीय दौरे पर इलाहाबाद पहुंचे। उन्होंने सर्वप्रथम हाईकोर्ट पानी टंकी के पास बन रहे फ्लाईओवर का निरीक्षण किया। जहां पर उन्होने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों से फ्लाईओवर के निर्माण में तय की टाइमलाइन एवं अब तक की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कार्यो को निर्धारित समयसीमा में पूरा किया जाय तथा गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान दिया जाय। मा. मुख्यमंत्री जी के निरीक्षण में मा. उप मुख्यमंत्रई श्री केशव प्रसाद मौर्य, स्वास्थ्य मंत्री श्री सिद्धार्थनाथ सिंह, कैबिनेट मंत्री श्री नन्द गोपाल गुप्ता नंदी तथा मेयर श्रीमती अभिलाषा गुप्ता सहित अन्य गणमान्य लोग चल रहे थे।

मा. मुख्यमंत्री जी का काफिला पानी टंकी हाईकोर्ट से होते हुए फायर बिग्रेड चौराहा पहुंचा, जहां पर किये जाने वाले निर्माण कार्यो की जानकारी मण्डलायुक्त डॉ आशीष कुमार गोयल के द्वारा उन्हे विस्तार से बतायी गयी। उन्होने कहा कि निर्माण कार्यो में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाय। इसके बाद मा. मुख्यमंत्री जी का  काफिला बख्शी बांध की तरफ बन रही सड़क पर चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण करने पहुंचा। उन्होने एसटीपी से कराये जा रहे सफाई कार्यो की पड़ताल की। मुख्यमंत्री काफी देर तक उस स्थान पर धूप में खडे होकर कार्यों का निरीक्षण करते रहे। उसके बाद मुख्यमंत्री बालसन चौराहा होते हुए संगम क्षेत्र भी गये तता वहां होने वाले कार्यो की जानकारी ली। मा. उप मुख्यमंत्री जी ने मा. मुख्यमंत्री जी को स्थल से जुड़ी धार्मिक बातों को विस्तार से बताया।

मा. मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कुम्भ आयोजन को भव्य एवं दिव्य बनाये जाने के लिए शहर में विभिन्न निर्माण कार्य शुरू किये गये जिन्हे कुम्भ के पूर्व पूरा करके इलाहाबादवासियों एवं कुम्भ के दौरान आने वाले लोगों के लिए एक आकर्षक रूप में प्रदर्शित करना है।

Comments

comments

error: Content is protected !!