कुंभ मेले के शाही स्‍नान की तारीखें हुई तय, शनिवार को करेंगे सीएम योगी औपचारिक एलान

उपासना डेस्क, इलाहाबाद। संगम नगरी में कुछ महीने बाद लगने जा रहे कुंभ मेले के स्नान पर्व की तारीखें तय हो गई हैं। इस बार का कुंभ पचास दिनों का होगा, जोकि 14 जनवरी को मकर संक्रांति से शुरू होकर चार मार्च को महाशिवरात्रि तक चलेगा। इस बार के कुंभ में तीन शाही स्नान होंगे। कुंभ के स्नान पर्वों और शाही स्नान की तारीखों का औपचारिक एलान 19 मई को किया जाएगा।

इस दौरान साधु-संतों के साथ प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहेंगे। कुंभ की तारीखें तय करने वाले ज्‍योतिषियों के मुताबिक़ इस बार शनि के धनु राशि में प्रवेश करने से ख़ास फलदायी संयोग बन रहा है। करीब तीस साल बाद बन रहा यह अद्भुत संयोग कुंभ में आकर त्रिवेणी की धारा में आस्था की डुबकी लगाने वाले श्रद्धालुओं के लिए ज़्यादा लाभदायक साबित होगा।

कुंभ के स्नान पर्वों की तारीखों का औपचारिक एलान 19 मई को इलाहाबाद में सीएम योगी आदित्यनाथ व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य द्वारा किया जाएगा। इस मौके पर सीएम और डिप्टी सीएम के साथ ही योगी सरकार के कई मंत्री भी अखाड़ों के साधु-संतों के साथ औपचारिक बैठक करेंगे। इस बैठक में साधु-संतों की औपचारिक सहमति लेने के बाद तारीखों व शाही स्नान का औपचारिक एलान कर दिया जाएगा।

Comments

comments

error: Content is protected !!